इन मूवीज को देखिये पर तब जब घर में कोई ना हो

कामसूत्र
हमारे देश दो चीज़ों का बहुत क्रेज़ हैं एक फिल्में और दूसरा क्रिकेट !यहाँ हर साल हज़ारों फिल्में बनती हैं कुछ अच्छा बिज़नेस करती हैं कुछ फ्लॉप हो जाती हैं ! फिल्में देखना हर कोई पसंद करता हैं बच्चे से ले कर बूढ़ो तक और हमारी इंडस्ट्री में भी तरह तरह की फिल्में बनती हैं ड्रामा ,रोमांस ,कॉमेडी तो बच्चो के लिए भी अलग फिल्में बनाई जाती हैं ! कुछ ऐसी फिल्में भी बनाई जाती हैं जिनमे मौजूद दृश्यों या कंटेंट के कारण इन्हें आप घर पर अपने परिवार या बच्चो के साथ एक साथ बैठ कर नही देख सकते ,इन फिल्मों को एडल्ट कैटोगरी में रखा जाता हैं !
हालाँकि सेंसर अपना काम कर के आपत्तिजनक दृश्यों को काट देता हैं या फिर बैन कर देता हैं और तो कुछ फिल्मों में तो कई दृश्यों को काट कर रिलीज़ किया गया हैं !
देखिये ऐसी ही कुछ फिल्में जिनपर सेंसर बोर्ड ने अपनी केंची तो चलायी पर फिर भी ये फिल्मों परिवार के साथ एक साथ बैठ कर देखने लायक नही हैं !

 

गांडू
ये फिल्म म्यूजिक पर बनी थी ,इस बनगई फिल्म में कई अश्लील दृश्य थे और कई दृश्यों में ड्रग लेते हुए युवायो को दिखाया था इसीलिए फिल्म बैन हो गयी थी!

फायर
लेस्बियन कंटेंट पर आधारित ये फिल्म दीपा मेहता ने बनाई थी इसने दो बहनो के बिच के संबंधों को दिखाया गया था ! इतने बोल्ड सब्जेक्ट की वजह से सेंसर ने इस फिल्म को ही बैन कर दिया था !

इंशाल्लाह फुटबॉल
ये फिल्म के कश्मीरी युवक के जीवन पर आधारित थी जिसे फुटबॉल खेलने और अपना सपना पूरा करने के लिए देश से बहार जाने की अनुमति नही दी जाती क्योंकि उसके पिता पर आंतकबाद का आरोप होता हैं ! ये फिल्म कश्मीर के आंतकवाद को दिखाने के लिए बनाई गयी थी पर विवादों के चलते इसे भी बैन किया गया !

अनफ्रीडम
ये फिल्म लेस्वियन और आतंकबाद पर आधारित थी ! इस फिल्म का कंटेंट और सब्जेक्ट बोल्ड होने के कारन इसे बन कर दिया गया !

वॉटर
वाटर फिल्म बहुत चर्चित हुई थी ये एक विधवा की कहानी थी पर इसमें महिलायो की स्तिथि बहुत ही खराब दिखाई गयी थी और इसलिए इसे बैन किया गया!

About the Author: lifeadvices

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *